Social

प्रदीप शर्मा का इस्तीफा मंजूर, शिवसेना में होंगे शामिल! लड़ सकतें हैं विधानसभा चुनाव,सुर्खियों भरा रहा है करियर,150 से ज्यादा एनकाउंटर में रह चुके हैं शामिल..

*प्रदीप शर्मा का इस्तीफा मंजूर, शिवसेना में होंगे शामिल!*

*लड़ सकतें हैं विधानसभा चुनाव*

*सुर्खियों भरा रहा है करियर*

*150 से ज्यादा एनकाउंटर में रह चुके हैं शामिल..*

संजय जैन/प्रवासी एकता

मुंबई ; मुंबई के एनकाउंटर स्पेशलिस्ट और वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक प्रदीप शर्मा का इस्तीफा महाराष्ट्र गृह विभाग ने स्वीकार कर लिया है. प्रदीप शर्मा ने स्वैच्छिक तौर पर रिटारमेंट लिया था. सूत्रों के मुताबिक प्रदीप शर्मा अब शिवसेना में शामिल हो सकते है. कहा जा रहा है कि महाराष्ट्र में होने वाले विधानसभा चुनावों में प्रदीप शर्मा नालासोपारा से चुनाव लड़ने की तैयारी में हैं.

महाराष्ट्र पुलिस के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक ‘एनकाउंटर स्पेशलिस्ट’ प्रदीप शर्मा ने इस्तीफा दे दिया था. माना जा रहा है कि प्रदीप अब राजनीति में किस्मत में आजमाएंगे.प्रदीप शर्मा अपनी 35 साल की पुलिस की सेवा के दौरान काफी सुर्खियों में रहे हैं. प्रदीप शर्मा ने 150 से ज्यादा अपराधियों और आतंकियों के साथ एनकाउंटर किया है. उन्हें प्रतिष्ठित टाइम पत्रिका भी अपने कवर पेज पर जगह दे चुकी है.

वर्तमान में वह ठाणे एंटी एक्सटॉर्शन सेल (एईसी) के प्रमुख थे. प्रदीप शर्मा ने हाल ही में पुलिस महानिदेशक को अपना इस्तीफा भेजा था जिसे राज्य के गृह विभाग ने मंजूर कर लिया है. दावा किया जा रहा है कि प्रदीप शर्मा शिवसेना में शामिल हो सकते हैं. प्रदीप शर्मा नालासोपारा से विधानसभा चुनाव लड़ सकते हैं.

प्रदीप शर्मा ने हालांकि मीडिया के सामने अपने इस्तीफे की पुष्टि तो कर दी है मगर राजनीति में आने के संबंध में उन्होंने कुछ तय नहीं किया है. फिलहाल वे अपने एनजीओ पीएस फाउंडेशन के माध्यम से सामाजिक कार्यों में व्यस्त हैं.

प्रदीप शर्मा और उनके सहयोगियों की हिरासत में 2003 में एक संदिग्ध आतंकवादी ख्वाजा यूनुस की मौत हो गई, जिसके बाद उन्हें अमरावती ट्रांसफर कर दिया गया था. इसके बाद 2008 में माफिया के साथ संबंध व फर्जी एनकाउंटर के आरोपों के बाद उन्हें बर्खास्त भी कर दिया गया था.

प्रदीप शर्मा ने हालांकि कानूनी लड़ाई जीती और उन्हें 2016 में पुलिस बल में फिर से बहाल कर दिया गया. दो साल पहले ही ठाणे एईसी प्रमुख के तौर पर उन्होंने सितंबर 2017 में फरार माफिया डॉन दाऊद इब्राहिम कासकर के छोटे भाई इकबाल को गिरफ्तार कर मुंबई व ठाणे में जबरन वसूली के एक बड़े रैकेट का भंडाफोड़ किया.उत्तर प्रदेश में जन्मे और धुले (महाराष्ट्र) में आकर बसे 59 वर्षीय प्रदीप शर्मा की महाराष्ट्र पुलिस में सेवा मई 2020 तक थी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close