Politics

विभिन्न मांगो को लेकर…*रांकापा और श्रमजीवी संघटना का VVCMC प्रभाग कार्यालय पर विरोध प्रदर्शन सहायक आयुक्त नदारद , मोर्चा से कामकाज ठप्प

*विभिन्न मांगो को लेकर…*

रांकापा और श्रमजीवी संघटना का VVCMC प्रभाग कार्यालय पर विरोध प्रदर्शन

सहायक आयुक्त नदारद , मोर्चा से कामकाज ठप्प
———————————————–

संजय जैन

वसई : वसई तालुका में बढ़ते अवैध निर्माणों को लेकर मनपा प्रशासन पूरी तरह से इनपर तोडू कारवाई करने की बजाए चुप्पी साधी हुई है,ज्यादातर अवैध निर्माण मनपा प्रभाग समिति “एफ” अंतर्गत होते दिखाई दे रहे है.

*अधिकारियो के आदेशों की उड़ रही धज्जियां ;*

स्थानीय समाजसेवको द्वारा समय – समय पर उक्त प्रभाग क्षेत्र के अधिकारियो को अवैध निर्माण को लेकर उन्हें अवगत कराते दिखाई देते है,लेकिन इसके बावजूद अधिकारी शिकायतों को दर किनार कर उसे टोकरी में डालते दिखते है.यहा तक बड़े अधिकारियो के आदेशो को खुलेआम धज्जिया उड़ाते दिखते है.यही कारण है की उक्त प्रभाग क्षेत्र में डंके की चोट पर अवैध निर्माण फल फूलते दिखाई दे रहे है.

*शिकायत के बाद भी कार्रवाई नहीं,रांकापा का विरोध प्रदर्शन ;*

इसी क्रम में मंगलवार को वसई विरार शहर मनपा क्षेत्र स्थित वन खाते एवं अन्य क्षेत्रों में किये गए अवैध निर्माण पर तोड़ू कारवाई किये जाने की मांग को लेकर राष्ट्रवादी कांगेस पार्टी के जिलाध्यक्ष राजाराम भास्कर मुलिक के नेतृत्त्व में विरोध प्रदर्शन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। उक्त आयोजन वीवीसीएमसी के प्रभाग समिति “एफ़” स्थित मनपा कार्यालय के समक्ष हुआ,जिसमें सैकड़ो की संख्या में उपस्थित महिलाएं एवं पुरुषों द्वारा नारे बाजी करते हुए प्रदर्शन किया गया।

*सौपा पत्र,नहीं हुआ तो उतरेंगे सड़क पर ;*

इस दौरान उन्होंने कहा कि क्षेत्र में किये जा रहे अवैध निर्माण को लेकर विभागीय कार्यालय में कई बार लिखित शिकायत किये जाने के बाद भी मनपा उक्त निर्माण को नही तोड़ती है। जिसकी लिखित शिकायत उनके द्वारा वसई विरार शहर मनपा आयुक्त व वालीव पुलिस स्टेशन से भी किया है। इस दौरान उक्त प्रभाग के अतिक्रमण इंजीनियर योगेश सावंत को अपना मांग पत्र सौपते हुए कारवाई की मांग की है। यदि समय के अंदर कार्रवाई नही किया गया,पार्टी कार्यकर्ता सड़को पर उतर कर आंदोलन को बाध्य होंगे।

*श्रमजीवी संघटना का घेराव ;*

श्रमजीवी संघटना के तत्वावधान में मंगलवार को सैकड़ो की संख्या में पहुचे आदिवासी समाज के पुरुष व महिलाओं द्वारा वसई विरार मनपा प्रभाग “एफ़ ” कार्यालय का घेराव प्रदर्शन किया गया।

*सहायक आयुक्त प्रभाग से नदारद ;*

इस दौरान लोग प्रभारी सहायक आयुक्त के कार्यालय में उपस्थित न होने से नाराज हुए लोग कमरे के बाहर एवं कार्यालय की सीढ़ियों पर बैठ गए नारेबाजी कर प्रदर्शन करने लगे।

*कामकाज पूरी तरह से ठप्प ;*

प्रदर्शन के दौरान लोगो ने किसी भी कर्मचारी को कार्यालय से अंदर बाहर नही जाने दिया जा रहा था, जिसके कारण अपराह्न तक कार्यालय का काम काज पूरी तरह बाधित रहा।

*आयुक्त के हस्तक्षेप के बाद धरना समाप्त ;*

मनपा कार्यालय में उपस्थित अन्य अधिकारियों द्वारा मनपा आयुक्त बीजी पवार से बात करवाया,जिसके बाद आयुक्त की ओर से समस्या के समाधान का आश्वासन मिलने पर लोगो ने धरने को समाप्त किया।

*बाहरी इलाके में पानी सप्लाई, गांव वाले प्यासे ;*

इस दौरान संग़ठन के लोगो ने का कहना था कि पेल्हार गांव के लोगो को पानी व्यवस्थित देने के लिए बनाए गए डैम का पानी बाहरी इलाके के लोगो को सप्लाई किया जा रहा है, जबकि इस गांव के लोग प्यासे है।

*नल कनेक्शन अबतक नहीं ;*

मनपा में पैसा जमा करने के बाद भी उनका नल कनेक्शन अब तक नही किया गया।

*मांग पूरी नहीं तो मुख्यालय पर घेराव ;*

उन्होंने कहा आयुक्त की ओर से मिले आश्वासन के समय समाप्ति के अंदर मांग पूरी नही हुई तो आगामी 2 अगस्त को हम मनपा मुख्यालय का पुनः घेराव करेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close