Politics

अबकी बार – 220 पार’ नारे के साथ बीजेपी ने विधानसभा चुनाव का बिगुल फूंका,प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत दादा पाटिल ने  कार्यकर्ताओं में जोश जगाया,मुख्यमंत्री बोले – युति होगी, हम जीतेंगे और में ही सबका सीएम

अबकी बार – 220 पार’ नारे के साथ बीजेपी ने विधानसभा चुनाव का बिगुल फूंका*

प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत दादा पाटिल ने कार्यकर्ताओं में जोश जगाया*

मुख्यमंत्री बोले – युति होगी, हम जीतेंगे और में ही सबका सीएम*

संजय जैन/प्रवासी एकता

मुंबई। महाराष्ट्र में आगामी विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी और महायुति मिलकर हर हाल में 220 से भी ज्यादा सीटें जीतेगी, इस घोषणा के साथ ही नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत दादा पाटिल ने विधानसभा चुनाव का बिगुल फूंक दिया। मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने भी इस अवसर पर स्पष्ट रूप से कहा कि युति होगी और हम फिर एक बार सबसे ज्यादा सीटों पर जीतेंगे। उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि मुख्यमंत्री कौन होगा, इसके चिंता करने की किसी को कोई जरूरत नहीं है। क्योंकि मैं ही बीजेपी का मुख्यमंत्री हूं, युति होने के नाते शिवसेना का मुख्यमंत्री भी मैं ही हूं और मित्रदलों का मुख्यमंत्री भी मैं ही हूं। मुख्यमंत्री ने कार्यकर्ताओं से चुनाव क्षेत्र में जाकर चुनाव जीतने की योजना बनाने का आव्हान किया और कहा कि प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत दादा पाटिल की अध्यक्षता में हम चुनाव जितेंगे और अगली सरकार फिर से हमारी होगी इस बात पर किसी को शंका करने की कोई जरूरत नहीं है।
महाराष्ट्र भाजपा की प्रदेश कार्यकारिणी की विशेष विस्तारित बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा महाराष्ट्र भाजपा की प्रभारी महासचिव डॉक्टर सरोज पांडे और मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की उपस्थिति में प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत दादा पाटिल ने कहा कि विधानसभा चुनाव में जहां भाजपा का उम्मीदवार होगा, वहां भाजपा और जहां युति का उम्मीदवार होगा वहां मित्र पक्ष को जिताने के लिए भारतीय जनता पार्टी पूरी मेहनत करेगी। इस बात को ध्यान में रखकर प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत दादा पाटिल ने आज विशेष कार्यसमिति की बैठक में महाराष्ट्र के सभी 288 विधानसभा क्षेत्रों में कार्यकर्ताओं को चुनाव अभियान में जुट जाने का आदेश दिया।
महाराष्ट्र प्रदेश भारतीय जनता पार्टी की गोरेगांव स्थित नेस्को ग्राउंड में आयोजित विशेष कार्यकारिणी बैठक में प्रदेश अध्यक्ष पाटील ने यह घोषणा की कि भारतीय जनता पार्टी को अगले विधानसभा चुनाव में सबसे ज्यादा सीटें जीतकर फिर से अपना मुख्यमंत्री बनाना है। अबकी बार 220 पार का नारा दोहराते हुए प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि कार्यकर्ता हर सीट पर जीत की तैयारी करें और युति का काम मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस पर छोड़ दें। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में जिस तरह से पिछले लोकसभा चुनाव में जनता ने हमको जी भर कर आशीर्वाद दिया उसी तरह एक बार फिर से आशीर्वाद लेने के लिए जनता के बीच जाना है। मेरा विश्वास है कि जनता निश्चित रूप से भाजपा के पक्ष में मजबूती से पूरा समर्थन देगी।
केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर, रावसाहेब दानवे पाटिल और सतीश धोत्रे, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष विनय सहस्त्रबुद्धे एवं श्याम जाजू, सह संगठन मंत्री वी. सतीश, मुंबई बीजेपी अध्यक्ष मंगल प्रभात लोढा, विधानसभा अध्यक्ष हरिभाऊ बागड़े आदि की उपस्थिति में महाराष्ट्र के राजस्व मंत्री और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष पाटिल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता और राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित भाई शाह के मजबूत नेतृत्व व मार्गदर्शन में भाजपा की सदस्यता में संख्यात्मक वृद्धि तो हो रही है, लेकिन गुणात्मक विकास भी हमारी पहली जिम्मेदारी होगी। उन्होंने कहा कि हम संगठन की संस्कृति को मजबूत करेंगे और पार्टी की गरिमा को बढ़ाएंगे, यह विश्वास ही हमारी पूँजी है। भाजपा की विस्तारित कार्य समिति की बैठक में प्रदेश भर से करीब साढ़े 5 हजार से भी ज्यादा कार्यकर्ता पदाधिकारी आए थे। इस आयोजन में महाराष्ट्र के सभी भाजपा पदाधिकारियों सहित सांसद, विधायक व नेता उपस्थित थे।
विस्तारित कार्यसमिति को सम्बोधित करते हुए कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पर जोरदार हमला करते हुए प्रदेश अध्यक्ष पाटील ने कहा कि 70 वर्ष तक कांग्रेस देश पर राज करने के बावजूद जो नहीं कर सकी वह सिर्फ 5 साल में देश में नरेंद्र मोदी और प्रदेश में देवेंद्र फडणवीस से करके दिखाया। यह गर्व की बात है। उन्होंने कहा कि स्वच्छता अभियान, शिक्षा, स्वास्थ्य, और सामान्य जीवन की जरूरतों के मामलों में मोदी जी के नेतृत्व में देश में एक नई क्रांति का सूत्रपात हुआ, ऐसा 70 साल तक कांग्रेस ने क्यों नहीं किया यह सवाल विपक्ष के नेताओं से पूछा जाना चाहिए। बीजेपी की जीत को ईवीएम की जीत बताने वालों से सवाल करते हुए प्रदेश अध्यक्ष पाटिल ने कहा कि अगर जीत ईवीएम की है तो फिर सुप्रिया सुले बारामती से कैसे जीती, यह सवाल भी उन्होंने विरोधियों से किया। संगठन के बारे में बोलते हुए प्रदेश अध्यक्ष पाटिल ने कहा कि भाजपा का बूथ लेवल का प्रबंधन इतना मजबूत है कि हर स्तर पर पार्टी संगठनात्मक रूप से काफी ताकतवर है और उस मजबूती ने ही लोकसभा चुनाव में चमत्कारिक विजय दिलाई। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि यही विजय का चमत्कार अगले विधानसभा चुनाव में भी होगा और भाजपा महायुति के उम्मीदवार अपनी प्रामाणिकता और परिश्रम के बल पर विजय होंगे, जिसमें जनता का सबसे बड़ा आशीर्वाद रहेगा।
महाराष्ट्र के राजस्व मंत्री और प्रदेश अध्यक्ष पाटिल ने कहा कि संपूर्ण देश में भाजपा का एक मजबूत जनाधार निर्मित हुआ है। लेकिन सिर्फ उसी से संतुष्ट होकर रुकने की जरूरत नहीं, बल्कि आगे जाना है और अंत्योदय की विचारधारा के साथ प्रदेश को परम वैभव की तरफ लेकर पहुंचे जाना है। प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत दादा पाटिल ने अपने उद्बोधन में सभी कार्यकर्ताओं के बीच आगामी विधानसभा चुनाव को केंद्र में रखकर एक नई ऊर्जा के साथ चुनावी मैदान में जाने का ऐलान किया। और कहा कि कार्यकर्ताओं का उत्साह देखकर अगले चुनाव के बाद एक बार फिर बीजेपी और महायुती की विजय निश्चित है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close