Jain News

टिटलागढ़ पर्वाधीराज पर्युषण जप दिवस एवं तप अभिनंदन।

प्रवासी एकता न्यूज़:- रोहित चौधरी 9660317316

टिटलागढ़ 1•9• 2019 महान तपस्वी आचार्य श्री महाश्रमण जी की सुशिष्या साध्वी श्री प्रवलयसा जी के सानिध्य में आज जप दिवस के रूप में मनाया गया। साध्वी जी ने अपने विचारों को रखते हुए फरमाया की मंत्र की शक्ति हमेशा आत्मा को प्रकाशित करती है। मंत्र एक प्रतिरोधात्मक शक्ती है, एक सुरक्षा कवच है ।हमारे चारों तरफ एक आभामंडल होता है उसमें शुभ एवं अशुभ पुद्गल मौजूद होते हैं।

जब हम पवित्र भाव से मंत्र का जप करते हैं तो शुभ पुद्गल हमारी आत्मा को पवित्र बनाते हैं। साध्वी श्री सुयश प्रभा जी ने अपने विचार रखते हुए कहा कि मंत्र की आराधना से अंतराय कर्म को भी तोड़ा जा सकता है ।साध्वी श्री सौरभ यशा जी ने फरमाया यंत्र की शक्ति से मंत्र की शक्ति ज्यादा होती है। नमस्कार महामंत्र 14 पूर्व का सार है। नवकार मंत्र के जप से कर्म निर्जरा होती है, आत्मा रोशन होती है, देव दर्शन और लक्ष्मी मिलती है।

आज रात्रि कालीन कार्यक्रम में सर्वप्रथम साध्वी श्री सुयश प्रभा जी ने तीर्थंकरों की एरोप्लेन के माध्यम से आज तीसरे तीर्थंकर मुनीसुव्रत जी की अनुष्ठान यात्रा तथा 21 वे पायलट नेमिनाथ प्रभु की आनंद यात्रा का विवेचन दिया। साध्वी श्री प्रबल यशा जी तेरापंथ धर्म संघ के आचार्य के भविष्यवाणी के अंतर्गत सप्तम आचार्य डालगणी की आचार्य बनने की भविष्यवाणी का उद्घाटन करते हुए फरमाया की कैसे जनतंत्र के द्वारा आचार्य डालगणी आचार्य पद पर आसीन हुए ।आज श्रीमान सुरेंद्र जी जैन की पुत्रवधू संजुक्ता के अठ्ठाई तप का अभिनंदन पूरे हर्षोल्लास के साथ किया गया ।मंगलाचरण महिला मंडल ने किया। साध्वी श्री प्रबल यशा जी ने फरमाया तप अंतर का अनुष्ठान होता है।

साध्वी श्री सौरव यशा जी, साध्वी श्री सुयश प्रभा जी ने भी एक गीतिका के माध्यम से तपस्वी बहन का खूब स्वागत किया। संस्थाओं की ओर से अमर सिंह जी ,उमा जैन, भूपेंद्र जी ,आशीष जैन वक्तव्य के द्वारा तथा कन्या मंडल गीतिका के द्वारा तपस्वी बहन का स्वागत किया। परिवारजनों से नन्द सुमन जैन ,ससुर जी श्रीमान सुरेंद्र जी, प्रेमचंद जी जैन वक्तव्य से तथा केसिंगा से भाई लक्ष्मण जी, बबीता जी गीतिका से तथा परिवारिक सामुहिक गितीका का संगान कर तपस्वी बहन का हर्षोल्लास के साथ स्वागत किया ।सभि सभाओं की ओर से तपस्वी बहन को सम्मानित किया गया। आज के कार्यक्रम का कुशल संचालन श्रीमान गोविंद जी ने किया। इस कार्यक्रम की जानकारी टी.डी.एन. प्रभारी श्री बीरेंद्र जैन ने दी ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close