crime

जवेरी बाजार में 40 लाख के सोने का गबन करने वाला गोडवाड का प्रवासी गिरफ्तार पुलिस रिमांड पर

जवेरी बाजार में 40 लाख के सोने का गबन करने वाला गोडवाड का प्रवासी गिरफ्तार पुलिस रिमांड पर
=======================

संजय जैन/प्रवासी एकता
मुंबई () जवेरी बाजार स्थित एक ज्वेलर व्यापारी द्वारा होलसेल व्यापारी के साथ की गई धोखाधड़ी के मामले में एलटी मार्ग पुलिस स्टेशन द्वारा आरोपी को गिरफ्तार कर रिमांड पर लिया गया है!
पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार 5 अप्रैल 2019 को जवेरी बाजार में होलसेल आभुषणो का निर्माण करने वाली कंपनी श्रीमंगल ज्वेलर्स द्वारा एक किलोग्राम सोने के आभूषण खरीद कर ले जाने वाले राजस्थान के सादड़ी निवासी सतीश जयंती लाल तलेसरा द्वारा संपूर्ण सोने के आभूषणों का गबन कर हाथ खड़े कर दिए थे।

इस विषय में श्री मंगल ज्वेलर्स प्राइवेट लिमिटेड के निर्देशक हरिश चंडालिया, के द्वारा एलटी मार्ग पुलिस स्टेशन में 25 सिंतबर को धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज करवाई। पुलिस ने मामले का संज्ञान लेते हुए भारतीय दंड संहिता की धारा 409 के तहत आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके अनुसंधान शुरू किया,।

पुलिस ने प्रथम दृष्टया मामला धोखाधड़ी का लगने पर आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए नवंबर को उसके जवेरी बाजार डीडी प्लाजा में स्थित केशोबा गोल्ड पर छापा मारा लेकिन आरोपी पुलिस की भनक लगने पर फरार हो गया अंततोगत्वा पुलिस उसके घर पहुंची और उसे गिरफ्तार किया। गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने मामले के अनुसंधान करते हुए अदालत के आदेश पर आरोपी को 3 दिन के रिमांड पर लिया है जिसकी अवधि 22 नवंबर को पूरी होगी। पुलिस सूत्रों का कहना है कि अनुसंधान जारी है और मामले का जल्दी ही खुलासा किया जाएगा।
25 करोड का गबन….
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आरोपी सतीश जयंती लाल तलेसरा द्वारा जवेरी बाजार में कथित रूप से भिन्न भिन्न लोगों से करीब ₹25 करोड की ज्वेलरी के गबन की बात सामने आ रही है
लेनदारों का हुजूम पहुंचा जवेरी बाजार…
आरोपी सतीश तलेसरा द्वारा की गई धोखाधड़ी के मामले में पुलिस द्वारा शिकायत दर्ज करने और गिरफ्तारी की खबर जैसे ही जवेरी बजार में पहुंची लेनदार तलेसरा की दुकान पर पहुंचना शुरू कर दिया लेकिन वहां ताला लटका हुआ है बताया जा रहा है कि आगामी दिनों में उस पर धोखाधड़ी के और भी मुकदमा दर्ज होंगे

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close